Tuesday 26th of January 2021 8:38 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

नोएडा में समाजवादी पार्टी के 40 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

aaptaknews.in

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरना दिया। समाजवादी पार्टी के नोएडा ग्रामीण के अध्यक्ष रेशमपाल अवाना इसका नेतृत्व कर रहे थे।उनपर आरोप है कि उन्होंने  कोरोना महामारी से संबंधित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है। इस संबंध में, पुलिस स्टेशन सेक्टर -20 पुलिस ने धारा 144 और कोरोना महामारी उल्लंघन के तहत 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस सेक्टर -20 के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने कहा कि जिला गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लागू है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। इसके तहत जिले में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि इसके बावजूद समाजवादी पार्टी के नेता रेशपाल अवाना, अध्यक्ष  नोएडा नगर (ग्रामीण) और समाजवादी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुनील चौधरी ने 40 समर्थकों के साथ धारा 144 का उल्लंघन करते हुए नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय सेक्टर-19 पहुंच गए।  इन लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया है। इसलिए इन नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी अधिनियम का पालन न करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा नेता सुनील चौधरी और रेशपाल अवाना के खिलाफ थाना सेक्टर-49 में भी पिछले हफ्ते धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

aaptaknews.in

इसका जवाब देते हुए रेशमपाल अवाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शनों से घबरा गई है । राज्य सरकार सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का मनोबल तोड़ना चाहती है। इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस तरह की कार्रवाई से सपा कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं टूटेगा। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनकारी किसानों का उत्साहपूर्वक समर्थन करते रहेंगे।

नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
December 16, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
December 16, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
December 16, 2020
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
December 16, 2020
नॉएडा : सेक्टर - 71 श्री साई अपार्टमेंट, बी 2 ब्लॉक में चुनाव का ऐलान
December 16, 2020
भारतीय किसान यूनियन(भानु) ने नॉएडा के गौरव चाचरा को बनाया मेरठ मंडल उपाध्यक्ष
December 16, 2020
ममता बनर्जी की चुनौती : बंगाल में 30 सीट जीतकर दिखा दे भाजपा
December 16, 2020
गौतमबुद्धनगर :सपा की जिला कार्यकारिणी हुई घोषित
December 16, 2020
जिसका खाना अमित शाह ने बंगाल में खाया उनसे नहीं की कोई बात
December 16, 2020
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
December 16, 2020
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक मदर टेरेसा फाउंडेशनअरशद खान की बेटी की सादगी भरी शादी
December 16, 2020
ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क से निकली भारी भीड़ :बिल समर्थक किसानों का नोएडा कूच
December 16, 2020