Monday 1st of March 2021 10:18 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

मुसलमानों भाईयों से अपील, शबे-बरात में घरों पर रहकर करें इबादत : मोहम्मद परवेज़

aaptaknews.in

हमीरपुर:- समाजवादी पार्टी के युवा नेता एवं सामजसेवी मोहम्मद परवेज़ आज शबे-बरात के अवसर पर aaptaknews.in पर बात करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने सारे मुसलमानों का ध्यान आकर्षित किया है कि इस अवसर पर अपने घरों में रहकर ही इबादत और कुरान मजीद की तिलावत करें.

शबे-बरात में इबादत करना सवाब का काम है और इसकी विशेष महत्व है. नफली इबादत जितनी अधिक हो सके, उसे रात में अंजाम दें. जिक्र करें और तसबीह पढ़ें. दुआएं करें और खानदान में अपने गुजर चुके एवं रिश्तेदारों को सवाब पहुंचाने का एहतमाम करें.

यह सारी इबादतें घर पर रहकर बेहतर तरीके से अंजाम दी जा सकती हैं, मोहम्मद परवेज़ ने मानवता की सुरक्षा के लिए घर से न निकलें मुसलमान, कब्रिस्तानों में हर शबे-बरात में जाना जरूरी नहीं है. ऐसे हालात में घरों से बाहर निकलना, देर रात सड़क पर हंगामा करना, गाड़ियां में घूमाना, शरीयत और कानून के खिलाफ है.

शबे -बरात के अवसर पर अपने घरों से बाहर न निकलें बल्कि अपने घरों में नमाज़ और दूसरी इबादतों में खुद को लगाए रखें गाड़ी पर सवार होकर सड़क पर न घूमें और न ही आतिशबाजी जैसे शरीयत के खिलाफ कार्यों में लिप्त हों.

aaptaknews.inके सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि कब्रिस्तान जाने के बजाय अपने दुनिया से चले गए परिवारजनों, रिश्तेदारों के लिए, घरों में रहकर ही सवाब पहुंचाने का कार्य करें.इस रात में भी मस्जिदों में फर्ज नमाज की अदायगी के लिए न जाएं, बल्कि अपने घरों में रहकर सभी नमाज अदा करें.

हर व्यक्ति अपने स्थान पर तौबा- इस्तिगफार, इबादत, दुआएं अवश्य करे.इन क्षणों को बेकार में नष्ट करने के बजाए लोगों की भलाई और जनसेवा के कामों में लगाया जाए.सदका, खैरात (अल्लाह की राह में दान) का प्रबंध किया जाए.

मोहल्ला और पड़ोस में मौजूद गरीब और आर्थिक तौर पर परेशान लोगों की मदद का विशेष ध्यान रखा जाए.तहज्जुद का एहतमाम करें और अल्लाह से रो-रो कर माफी मांगे.देश और कौम की भलाई और इस कोरोना महामारी से छुटकारे के लिए विशेष दुआ करें.

किसानों और नोएडा प्राधिकरण के बीच झरप
April 9, 2020
ये 5 आदतें समय से पहले बूढ़ा बनाती हैं, सावधान रहें
April 9, 2020
गाजियाबाद : नगर निगम की बड़ी कार्रवाई,शिप्रा मॉल और ओमेक्स प्लाजा सील किए, करोडों रुपये Property Tax बकाया
April 9, 2020
जेल से रिहा पत्रकार मनदीप पुनिया ने सुनाई आपबीती, शरीर पर लिख लाये जेल में बंद किसानों के बयान
April 9, 2020
नोएडा :अब आप ओखला पक्षी विहार में मीटिंग कर सकते हैं, स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं, ये सुविधाएं आज से शुरू हो गई हैं
April 9, 2020
गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार समाजवादियों का समर्थन
April 9, 2020
समजवादी पार्टी के भावी प्रत्याशी भीष्म यादव उर्फ टीटू यादव ने युवाओं को किया प्रेरित, बोले – देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर
April 9, 2020
किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओ ने निकाली ट्रैक्टर रैली
April 9, 2020
राजधानी में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती
April 9, 2020
नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
April 9, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
April 9, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
April 9, 2020