Tuesday 26th of January 2021 7:58 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

CBSE ने एग्जाम को लेकर सारी अटकलें खारिज कीं, लिखित ही आयोजित होंगी 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

aaptaknews.in

कोरोना संक्रमण के कारण देश भर के शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। अब बोर्ड परीक्षा के साथ, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए स्थिति साफ कर दी है। बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन नहीं होगी। सभी अटकलों को खारिज करते हुए, सीबीएसई ने स्पष्ट किया है कि बोर्ड परीक्षाएं लिखित होंगी और हमेशा की तरह परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।
सीबीएसई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तारीखों के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

हालांकि, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा। इस संबंध में सभी हितधारकों के साथ परामर्श चल रहा है। परीक्षा कोरोना प्रोटोकॉल के साथ लिखित मोड में आयोजित की जाएगी और जब यह आयोजित की जाएगी। परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित नहीं की जाएंगी। सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के साथ व्यावहारिक परीक्षाओं के बारे में भी स्थिति स्पष्ट की है।

सीबीएसई ने कहा है कि अगर छात्र बोर्ड परीक्षा से पहले कक्षाओं में व्यावहारिक परीक्षा देने में सक्षम नहीं हैं, तो व्यावहारिक परीक्षा के विकल्प तलाशे जाएंगे। हालांकि, सीबीएसई ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि व्यावहारिक परीक्षा का विकल्प क्या हो सकता है। कुल मिलाकर यह स्पष्ट हो गया है कि सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं पहले की तरह परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

कॉपी पर लिखकर ही छात्र-छात्राओं को एग्जाम देना होगा। ऑनलाइन मोड में परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जा रहा है। पिछले एक महीने से लगाए जा रहे कयासों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पूरी तरह खारिज कर दिया है। जिस तरह कोरोनावायरस के संक्रमण ने तीसरी बार हमला बोला है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल भी परीक्षाओं में देरी हो सकती है। आपको बता दें कि पिछले साल सीबीएसई की परीक्षा तीन बार में आयोजित की गई थी। परीक्षा परिणाम घोषित करने में भी करीब 3 महीने की देरी हुई थी।

नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
December 3, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
December 3, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
December 3, 2020
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
December 3, 2020
नॉएडा : सेक्टर - 71 श्री साई अपार्टमेंट, बी 2 ब्लॉक में चुनाव का ऐलान
December 3, 2020
भारतीय किसान यूनियन(भानु) ने नॉएडा के गौरव चाचरा को बनाया मेरठ मंडल उपाध्यक्ष
December 3, 2020
ममता बनर्जी की चुनौती : बंगाल में 30 सीट जीतकर दिखा दे भाजपा
December 3, 2020
गौतमबुद्धनगर :सपा की जिला कार्यकारिणी हुई घोषित
December 3, 2020
जिसका खाना अमित शाह ने बंगाल में खाया उनसे नहीं की कोई बात
December 3, 2020
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
December 3, 2020
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक मदर टेरेसा फाउंडेशनअरशद खान की बेटी की सादगी भरी शादी
December 3, 2020
ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क से निकली भारी भीड़ :बिल समर्थक किसानों का नोएडा कूच
December 3, 2020