Tuesday 11th of August 2020 4:50 PM

IAS रानी नागर गाजियाबाद पहुंची , रास्ते में गाड़ी हुई खराब, कोई सरकारी मदद नहीं

हरियाणा कैडर की एक आईएएस अधिकारी रानी नागर सुबह 11 बजे चंडीगढ़ से अपने घर गाजियाबाद के लिए निकली थीं । रास्ते में घरौंडा टोल टैक्स प्लाजा के पास कार अचानक खराब हो गई। IAS अधिकारी ने अपने विभाग के निदेशक से मदद मांगी। वहां से कोई मदद या जवाब नहीं आया। तब रानी नागर ने फेसबुक के जरिए मदद मांगी।

इस पोस्ट को मधुबन अकादमी में तैनात जवान ने भी देखा। फेसबुक पर पोस्ट देखने के बाद मधुबन कॉम्प्लेक्स में तैनात सिपाही ने रानी नागर की मदद की। कार की मरम्मत की गई और रानी नागर घर के लिए रवाना हुई।

IAS अधिकारी रानी नागर ने हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं पिछले 2 सालों से इस पद पर तैनात हूं। मुझे यूटी गेस्ट हाउस में केवल एक कमरे के घर में रहना पड़ रहा है। कई बार मांगने पर भी घर नहीं दिया गया। हम एक कमरे के घर में रहने वाली दो महिलाएँ हैं। 2 साल पहले भी मैं यूटी गेस्ट हाउस के एक कमरे के घर में रहती थी। एक कमरे में दो महिलाओं का होना बहुत मुश्किल है। जिसके लिए हमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

रानी नागर ने कहा कि उनकी जान को खतरा है। इस स्थिति में मेरे लिए ड्यूटी करना बहुत मुश्किल था। मैंने नौकरी से इस्तीफा देना उचित समझा। मैंने कार्यालय में जिस कार का इस्तेमाल किया, उसकी अनुमति के लिए लिखा था। मुझे उस कार से अपने घर ले जाने की अनुमति दें। मुझे उसकी अनुमति न देकर दूसरी पुरानी गाड़ी से छुड़वाया जा रहा है। यह रास्ते में खराब हो गई।

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने हरियाणा सरकार से रानी नागर मामले में जांच करने की अपील की थी। रानी नागर ने आरोप लगाया कि हरियाणा राज्य के एक वरिष्ठ IAS अधिकारी द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है। उनके और एक वरिष्ठ IAS अधिकारी के बीच कोर्ट केस चल रहा है। इस कारण से, वह लगातार दबाव महसूस कर रही हैं और उनकी जान को खतरा बना हुआ है। । वह अपने इस्तीफे का कारण यही बताती है

फरीदाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से रानी नगर के पक्ष में बात की। मनोहर लाल खट्टर ने सांसद से कहा था कि रानी नागर इस्तीफा नहीं देंगे और अगर वह इस्तीफा देंगे तो उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। अब जब रानी ने इस्तीफा दे दिया है, तो हरियाणा सरकार द्वारा अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

मशहूर शायर डॉ. राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव
May 5, 2020
कैंसर पीड़ित बच्ची मदद के लिए दरबदर भटक रही है
May 5, 2020
नोएडा: फैक्ट्री में घर बनाकर रहने वालों पर कार्रवाई होगी
May 5, 2020
सपा युथ ब्रिगेड ने सरकारी हॉस्पिटल मैं 2000 सिरिंज और 1000 मास्क डोनेट किए
May 5, 2020
राजस्थान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे
May 5, 2020
अनुपम खेर के परिवार को भी कोरोना, मां और भाई समेत 4 लोग पॉजिटिव
May 5, 2020
सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जन्मदिन जन्मदिन समाजवादियों ने अपने ढंग से मनाया
May 5, 2020
पैट्रोल एवं डीज़ल के मूल्यों में हो रही बेताहास वृद्धि के विरोध में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध किया
May 5, 2020
नोएडा में सामने आई प्रशासन की बड़ी चूक
May 5, 2020
युवाओं के हितों को लेकर सड़क पर आई समाजवादी छात्रसभा, कई कार्यकर्ता किए गए गिरफ्तार
May 5, 2020
शिवपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखा, लेकिन पत्र के रंग ने राजनीतिक चर्चा को तेज कर दिया
May 5, 2020
लॉकडाउन के दौरान जमा नहीं हुआ बिजली बिल, अब डिस्कनेक्शन का नोटिस भेजकर हो रही है वसूली
May 5, 2020