Monday 25th of January 2021 11:11 PM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

जैतपुर महोबा : कैंसर पीड़ित बेटी के लिए दर दर भटक रहा है पिता शासन प्रशासन से नही मिल रही है मदद

बेटी को ब्लड कैंसर , बेबस पिता – मजबूर मां एक पिता का स्वाभिमान तब चूर चूर हो जाता है जब उसकी संतान अस्पताल में जिंदगी की जंग लड रही हो और बेबस पिता के पास बेटी के इलाज के लिए पैसे भी न हों , हास्पिटल का सुरसा की तरह बढ रहा बिल हो . ऐसे हालात में लाचार पिता को लोगों से मदद की गुहार लगाना पड रही है. कुलपहाड तहसील के ग्राम बगवाहा निवासी कमलेश राजपूत को हालात ने भले बुरी तरह तोड दिया हो लेकिन बेटी को बचाने की जंग में वे यमराज से भिड गए हैं .

कमलेश की दस वर्षीया बेटी उन्नति को ब्लड कैंसर है . उसका कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है . लेकिन उसके पास अस्पताल का भारी भरकम बिल अदा करने के पैसे नहीं है. महोबा के एक निजी विद्यालय में कक्षा ६ की छात्रा उन्नति के पैरों में गत १३ जनवरी को पहली बार दर्द हुआ था. दर्द से परेशान उन्नति का पिता ने बेलाताल , महोबा व झांसी में इलाज कराया . कोई फायदा न मिलने पर पिता ने एम्स दिल्ली से आनलाइन एप्वाइंटमेंट ले लिया था.

7 अप्रैल को कमलेश बेटी उन्नति को लेकर दिल्ली जाने वाला था . लेकिन दुर्भाग्य से इसी दौरान देश में लाॅकडाउन लग गया . ऐसे में बेटी को दर्द से निजात दिलाने के लिए कमलेश ने मंदिरों जल चढाने एवं जात्रा में जाने से लेकर तमाम दूसरे जतन किए लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हुआ . हाल ही में कमलेश बेटी को लेकर कानपुर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचा . जहां डाक्टरों ने तमाम जांचें कराने के बाद ब्लड कैंसर की आशंका जताई . शनिवार को उन्नति की कन्फरमेशन रिपोर्ट भी पाजिटिव आने के बाद कमलेश और मनोरमा के होश उड गए .

रिपोर्ट के साथ ही अस्पताल ने कमलेश को भारी भरकम बिल थमा दिया .उन्नति का उपचार डा.ऊषा वर्मा की देखरेख में चल रहा है . कमलेश के पास महज ८ बीघा खेती है. जबकि उन्नति की मां मनोरमा महोबा के एक निजी विद्यालय में शिक्षिका है. मां मनोरमा बेटी के साथ किराए के मकान में रह रही है . पिता कमलेश का डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा है. डा. ऊषा वर्मा के अनुसार उन्नति का कम से कम आठ माह इलाज चलेगा . एक माह उसे हास्पिटल में एडमिट रहना पडेगा .

तब वह रिकवर हो पाएगी. लेकिन इलाज में लग रहा भारी भरकम पैसे ने कमलेश की कमर तोड दी है . मरता क्या न करता की स्थिति में कमलेश को मजबूरी में सोशल मीडिया पर बेटी की जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगानी पडी है. उन्नति पापा- मम्मी को टेंशन में देख समझ नहीं पा रही है कि उसे कौन सी बीमारी हो गई है . वहीं दूसरी ओर लाचार और बेबस पिता की आखिरी उम्मीद दूसरों से मिलने वाली मदद पर आकर टिक गई है।

नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
June 22, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
June 22, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
June 22, 2020
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
June 22, 2020
नॉएडा : सेक्टर - 71 श्री साई अपार्टमेंट, बी 2 ब्लॉक में चुनाव का ऐलान
June 22, 2020
भारतीय किसान यूनियन(भानु) ने नॉएडा के गौरव चाचरा को बनाया मेरठ मंडल उपाध्यक्ष
June 22, 2020
ममता बनर्जी की चुनौती : बंगाल में 30 सीट जीतकर दिखा दे भाजपा
June 22, 2020
गौतमबुद्धनगर :सपा की जिला कार्यकारिणी हुई घोषित
June 22, 2020
जिसका खाना अमित शाह ने बंगाल में खाया उनसे नहीं की कोई बात
June 22, 2020
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
June 22, 2020
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक मदर टेरेसा फाउंडेशनअरशद खान की बेटी की सादगी भरी शादी
June 22, 2020
ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क से निकली भारी भीड़ :बिल समर्थक किसानों का नोएडा कूच
June 22, 2020