Tuesday 26th of January 2021 8:39 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

नॉएडा : किसानों के समर्थन में पदयात्रा निकाल रहे सैकड़ों सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस से हुई नोंकझोंक

आंदोलित किसानों के पक्ष में पद यात्रा निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गौतमबुद्ध नगर के तमाम छोटे बड़े नेताओ और कार्यकर्ताओं ने इस काले कानून के खिलाफ अपनी अपनी गिरफ्तारी दी.

केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। बसों में बैठाकर सभी को पुलिस लाइन ले जाया गया है।

हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान केंद्र सरकार के कानूनों की खिलाफत कर रहे हैं। पिछले 2 सप्ताह से किसान गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। किसानों का समर्थन करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रदेश व्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है। जिसके तहत समाजवादी पार्टी सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी सिलसिले में सोमवार की सुबह जिलेभर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता नोएडा में पार्टी कार्यालय पर एकत्र होने लगे। दोपहर करीब 10 :00 बजे इन लोगों ने पार्टी कार्यालय से पदयात्रा शुरू की पहले से मौजूद पुलिस ने रोक लिया। पुलिस और पीएसी के अफसरों ने इन लोगों से आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा। इस पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की।

पार्टी के पूर्व प्रत्याशी सुनील चौधरी ने कहा, मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की सरकार सरकारें किसान, मजदूर, नौजवान और गरीब के खिलाफ काम करने वाली हैं। केंद्र सरकार ने किसानों को तबाह करने के लिए नए कानून बनाए हैं। खेती-बाड़ी को भी अब कॉरपोरेट घरानों को सौंपने की साजिश रची जा रही है। जिसके खिलाफ पिछले 2 सप्ताह से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली को चारों ओर से किसान घेरकर बैठे हैं। सरकार केवल बातचीत करने का नाटक करके किसानों को परेशान कर रही है। इस भीषण ठंड के बीच खुले में किसान सड़कों पर रात गुजार रहे हैं। किसानों को टेंट तक लगाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इसके पीछे सरकार की मंशा किसानों के आंदोलन को लंबा खींचना है। जिससे यहां आंदोलन कमजोर पड़ जाए।”

सपा युवजन सभा के पूर्व अध्यक्ष आश्रय गुप्ता ने कहा, समाजवादी पार्टी केंद्र सरकार की इस साजिश को कामयाब नहीं होने देगी। हम लोग किसानों की मांगों के साथ हैं। किसानों का समर्थन करते हैं। किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है, उस दिन भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़े होंगे। पुलिस ने इन लोगों को समझाया कि इस वक्त गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लगी हुई है। महामारी अधिनियम पहले से ही केंद्र और राज्य सरकार ने लागू कर रखा है। आप लोगों के इस प्रदर्शन की वजह से कोरोनावायरस का संक्रमण फैल सकता है। लिहाजा, इतनी बड़ी संख्या में आप लोगों के एकत्र नहीं हो सकते हैं। अधिकारियों की ओर से यह जानकारी मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। सारे कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर ही धरना देने लगे। पुलिस ने गिरफ्तारी करने की कोशिश की तो तीखी नोकझोंक भी हुई है।

नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
December 7, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
December 7, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
December 7, 2020
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
December 7, 2020
नॉएडा : सेक्टर - 71 श्री साई अपार्टमेंट, बी 2 ब्लॉक में चुनाव का ऐलान
December 7, 2020
भारतीय किसान यूनियन(भानु) ने नॉएडा के गौरव चाचरा को बनाया मेरठ मंडल उपाध्यक्ष
December 7, 2020
ममता बनर्जी की चुनौती : बंगाल में 30 सीट जीतकर दिखा दे भाजपा
December 7, 2020
गौतमबुद्धनगर :सपा की जिला कार्यकारिणी हुई घोषित
December 7, 2020
जिसका खाना अमित शाह ने बंगाल में खाया उनसे नहीं की कोई बात
December 7, 2020
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
December 7, 2020
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक मदर टेरेसा फाउंडेशनअरशद खान की बेटी की सादगी भरी शादी
December 7, 2020
ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क से निकली भारी भीड़ :बिल समर्थक किसानों का नोएडा कूच
December 7, 2020