Monday 1st of March 2021 8:38 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

नोएडा :अब आप ओखला पक्षी विहार में मीटिंग कर सकते हैं, स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं, ये सुविधाएं आज से शुरू हो गई हैं

aaptaknews.in

नोएडा का ओखला पक्षी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। नोएडा विकास प्राधिकरण ने वन विभाग के साथ मिलकर सभी सुविधाओं का विकास किया है। अब ओखला पक्षी विहार में एक कॉर्पोरेट बैठक आयोजित की जा सकती है।

सामाजिक संगठन और आम लोग भी मीटिंग कर सकते हैं। यही नहीं, सभी प्रकार के व्यंजन अत्याधुनिक कैंटीन में उपलब्ध होंगे। इन सुविधाओं के कारण, पक्षी देखने वालों का आनंद कई गुना बढ़ गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय वेटलैंड दिवस पर इन सुविधाओं की शुरुआत की है। इस अवसर पर गौतमबुद्धनगर के सभी जनप्रतिनिधि और विकास प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर, वन मंत्री ने ओखला पक्षी अभयारण्य को अत्याधुनिक सुविधाएं सौंपीं। उन्होंने एक बैठक हॉल, कैंप कार्यालय और कैंटीन का उद्घाटन किया। वन मंत्री ने मौलश्री का पौधा लगाकर जंगल और पर्यावरण को बचाने के लिए एक अभियान शुरू किया। इसके अलावा उन्होंने वेटलैंड और इको टूरिज्म पर विस्तार से चर्चा की। सुबह 8:00 बजे, बर्ड वॉचर्स और एनसीसी महिला कैडेटों ने ओखला पक्षी विहार में पक्षियों को देखने के अपने अनुभव साझा किए।

गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ। महेश शर्मा, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, प्रधान मुख्य वन संरक्षक पीके शर्मा, विशेष सचिव उत्तर प्रदेश ब्रह्मा दत्त तिवारी, मुख्य वन संरक्षक नीरज कुमार, पश्चिमी जोन के मुख्य संरक्षक मेरठ एन.के. , संरक्षक मेरठ गंगा प्रसाद और सभी वन्यजीवों से जुड़े वन स्वयंसेवी संगठनों ने भाग लिया। वन मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

किसानों और नोएडा प्राधिकरण के बीच झरप
February 3, 2021
ये 5 आदतें समय से पहले बूढ़ा बनाती हैं, सावधान रहें
February 3, 2021
गाजियाबाद : नगर निगम की बड़ी कार्रवाई,शिप्रा मॉल और ओमेक्स प्लाजा सील किए, करोडों रुपये Property Tax बकाया
February 3, 2021
जेल से रिहा पत्रकार मनदीप पुनिया ने सुनाई आपबीती, शरीर पर लिख लाये जेल में बंद किसानों के बयान
February 3, 2021
गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार समाजवादियों का समर्थन
February 3, 2021
समजवादी पार्टी के भावी प्रत्याशी भीष्म यादव उर्फ टीटू यादव ने युवाओं को किया प्रेरित, बोले – देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर
February 3, 2021
किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओ ने निकाली ट्रैक्टर रैली
February 3, 2021
राजधानी में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती
February 3, 2021
नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
February 3, 2021
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
February 3, 2021
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
February 3, 2021
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
February 3, 2021