Tuesday 26th of January 2021 6:59 AM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

बिहार के बाद मिशन यूपी पर ओवैसी ने शिवपाल की तारीफ की

aaptaknews.in

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अपने-अपने समीकरण और गठबंधन शुरू कर दिए हैं। बिहार की तर्ज पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी छोटे दलों को मिलाकर एक बड़ा गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसी स्थिति में, असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर लखनऊ में मिले और ओवैसी ने शिवपाल यादव की भी प्रशंसा की, जिन्होंने सपा से पार्टी का विभाजन किया। ऐसे में यह माना जा रहा है कि ओवैसी यूपी में नए समीकरण के साथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

दरअसल, बिहार में 5 सीटें जीतने के बाद, असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए कई क्षेत्रीय दलों से बात कर रहे हैं, इसी कड़ी में आज ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की। ओवैसी ने कहा कि वह छोटे दलों को मिलाकर प्रांत में एक नया राजनीतिक विकल्प तैयार कर रहे हैं। ओम प्रकाश राजभर के साथ ओवैसी ने बिहार चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई और यूपी में चुनाव लड़ने के लिए छोटे दलों के साथ व्यस्त हैं।

बिहार के फार्मूले पर, कुछ छोटे दलों ने बड़े दलों के साथ जाने के बजाय एक-दूसरे से हाथ मिलाने और चुनावी अखाड़े में उतरने का फैसला किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बाबू सिंह कुशवाहा की जनवादी पार्टी का नेतृत्व, अनिल सिंह चौहान की जनता क्रांति पार्टी, बाबू राम पाल की राष्ट्रीय उदय पार्टी और प्रेमचंद्र प्रजापति की राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी के नेतृत्व में। गठबंधन तैयार किया गया है। यूपी की पिछड़ी जातियों के नेताओं का गठबंधन है।

ओम प्रकाश राजभर ने हाल ही में इस गठबंधन की घोषणा की थी, जिसके लिए अब यूपी में उनके सहयोगी असदुद्दीन ओवैसी की बैठक को इससे जोड़ा जा रहा है। यही नहीं, ओवैसी की पार्टी ने यूपी में भी मायावती के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए हैं।

नोएडा: सेक्टर -71 में रविवार को हुए आरडब्ल्यूए चुनाव में सर्वसम्मति से एक नई समिति का गठन किया गया।
December 16, 2020
नॉएडा : सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचे लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल
December 16, 2020
समाजवादी पार्टी के नोएडा महानगर में कुंवर बिलाल बर्नी को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी
December 16, 2020
किसानों ने की एक और बड़ी घोषणा, कहा- 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर महिलाएं करेंगी विरोध
December 16, 2020
नॉएडा : सेक्टर - 71 श्री साई अपार्टमेंट, बी 2 ब्लॉक में चुनाव का ऐलान
December 16, 2020
भारतीय किसान यूनियन(भानु) ने नॉएडा के गौरव चाचरा को बनाया मेरठ मंडल उपाध्यक्ष
December 16, 2020
ममता बनर्जी की चुनौती : बंगाल में 30 सीट जीतकर दिखा दे भाजपा
December 16, 2020
गौतमबुद्धनगर :सपा की जिला कार्यकारिणी हुई घोषित
December 16, 2020
जिसका खाना अमित शाह ने बंगाल में खाया उनसे नहीं की कोई बात
December 16, 2020
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
December 16, 2020
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक मदर टेरेसा फाउंडेशनअरशद खान की बेटी की सादगी भरी शादी
December 16, 2020
ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क से निकली भारी भीड़ :बिल समर्थक किसानों का नोएडा कूच
December 16, 2020