Saturday 16th of October 2021 9:01 PM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता की कुरान से 26 आयतें हटाने वाली PIL को खारिज कर दिया, जिसमें याचिकाकर्ता पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया

aaptaknews.in

सुप्रीम कोर्ट ने कुरान से 26 आयतों को हटाने से संबंधित एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की थी और सर्वोच्च न्यायालय से मांग की थी कि कुरान शरीफ के 26 आयतों को को हटा दिया जाए।

रिजवी के मुताबिक, ये खास आयतें मनुष्‍य को हिंसक बना रही हैं और आतंकवाद सिखा रही हैं.

न्यायमूर्ति फली नरीमन, न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की पीठ ने मामले की सुनवाई की। अदालत ने याचिका खारिज कर दी और कहा कि यह वास्तव में एक तुच्छ याचिका है। याचिकाकर्ता ने कुरान की उन 26 आयतों को देश की अखंडता के लिए खतरा बताया था और तर्क दिया था कि उन्हें प्रशिक्षण देकर मदरसों में आतंकवादी बनाए जा रहे हैं।

याचिका में वसीम रिजवी ने दावा किया कि दुनिया के लोगों को इन आयतों को कोट  करके आतंकवादी बनाया जाता है। वसीम रिज़वी की याचिका के बाद, एक इस्लामिक सम्मेलन जिसमें उलमा के शिया और सुन्नी समुदाय शामिल थे, रिजवी को इस्लाम से खारिज कर दिया गया था और एक फरमान जारी किया गया था कि कोई भी रिज़वी मुल्क के किसी भी क़ब्रिस्तान में नहीं दफ़नाया जाएगा। दी जाएगी।

वसीम रिजवी फिलहाल भूमिगत हैं। उन्होंने कहा कि परिवार ने मुझे, उसकी पत्नी, बच्चों और भाइयों को छोड़ दिया है। उनके भाई ने वीडियो जारी किया और कहा कि परिवार वसीम से संबंधित नहीं है। वे नहीं आते हैं, वे इस्लाम विरोधी हो गए हैं और जो वे कह रहे हैं उसका परिवार से कोई लेना-देना नहीं है।

3 बच्चों की मां ने शरीर पर बनवाए 17 लाख रुपये के टैटू!
April 12, 2021
यूपी में स्कूल खोलने के बदले नियम, समय बदलने के आदेश भी जारी
April 12, 2021
पुराने पैटर्न पर होगी नीट सुपर स्पेशियलिटी डीएम परीक्षा, अगले साल होगा बदलाव: सुप्रीम कोर्ट
April 12, 2021
'मार डालो गाड़ दो... हम डरते नहीं' - प्रियंका के साथ पुलिस फोर्स पर बोले राहुल
April 12, 2021
चंद घंटों की बारिश में सड़कों पर जलजमाव, विकास प्राधिकरण का विकास पानी में डूबा
April 12, 2021
गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने जीता सेमीफाइनल, कल होगा फाइनल मैच
April 12, 2021
किसानों पर लाठीचार्ज सरकार की नाकामी: गौरव यादव
April 12, 2021
आम आदमी पार्टी 1 सितंबर को नोएडा में 'तिरंगा यात्रा' निकालेगी
April 12, 2021
बारिश ने खोले नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पोल, शहर की सड़कें, गांव व सेक्टर तालाब में तब्दील
April 12, 2021
नॉएडा सैक्टर 55 RWA का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ
April 12, 2021
फोनेर्वा के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने योगेंद्र शर्मा, एनपी सिंह हुए रिटायर
April 12, 2021
यूपी में बैठे हैं, भेज दो जेल, लखनऊ आए तो जाएंगे जेल, बयान पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत का पलटवार
April 12, 2021