Saturday 16th of October 2021 8:24 PM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

“कोरोना की तीसरी लहर निकट है”: डॉक्टरों की संस्था आईएमए ने पर्यटन और धार्मिक यात्राओं को लेकर किया आगाह

देश के डॉक्टरों की शीर्ष संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की है कि वह कोविड के खिलाफ जंग में कोई ‘ढिलाई’ न बरतें. संगठन ने चेतावनी दी है कि कोरोना की तीसरी लहर नजदीक है.

संगठन ने इस कठिन समय में देश के विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों और लोगों द्वारा कोरोना मामले में किए जा रहे ‘अनुपालन’ पर नाराजगी और दुख व्यक्त किया है। आईएमए ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि चिकित्सा जगत और राजनीतिक नेतृत्व के तमाम प्रयासों से देश कोरोना महामारी की घातक दूसरी लहर से उबरने में सफल रहा है, इसलिए हमें ‘लापरवाह’ नहीं होना चाहिए.

आईएमए की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘उपलब्ध वैश्विक साक्ष्य और किसी भी महामारी के इतिहास को देखते हुए कहा जा सकता है कि तीसरी लहर अपरिहार्य और निकट है। हालांकि, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के अधिकांश हिस्सों में सरकार और लोग ‘संतुष्ट’ हो गए हैं और लोग बड़ी संख्या में COVID प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।’

विज्ञप्ति में कहा गया है, “पर्यटन, धार्मिक पर्यटन और धार्मिक समारोह जरूरी हैं लेकिन इसके लिए कुछ महीनों का इंतजार करना पड़ सकता है।” इन जगहों को खोलने और बिना टीकाकरण के वहां लोगों के सामूहिक जमावड़े से कोरोना की तीसरी लहर फैल सकती है। आईएमए की ओर से कहा गया है कि इस नाजुक मोड़ पर हमें अगले दो-तीन महीनों तक कोई नहीं रखना है। जोखिम नहीं उठाना चाहिए।

3 बच्चों की मां ने शरीर पर बनवाए 17 लाख रुपये के टैटू!
July 12, 2021
यूपी में स्कूल खोलने के बदले नियम, समय बदलने के आदेश भी जारी
July 12, 2021
पुराने पैटर्न पर होगी नीट सुपर स्पेशियलिटी डीएम परीक्षा, अगले साल होगा बदलाव: सुप्रीम कोर्ट
July 12, 2021
'मार डालो गाड़ दो... हम डरते नहीं' - प्रियंका के साथ पुलिस फोर्स पर बोले राहुल
July 12, 2021
चंद घंटों की बारिश में सड़कों पर जलजमाव, विकास प्राधिकरण का विकास पानी में डूबा
July 12, 2021
गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने जीता सेमीफाइनल, कल होगा फाइनल मैच
July 12, 2021
किसानों पर लाठीचार्ज सरकार की नाकामी: गौरव यादव
July 12, 2021
आम आदमी पार्टी 1 सितंबर को नोएडा में 'तिरंगा यात्रा' निकालेगी
July 12, 2021
बारिश ने खोले नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पोल, शहर की सड़कें, गांव व सेक्टर तालाब में तब्दील
July 12, 2021
नॉएडा सैक्टर 55 RWA का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ
July 12, 2021
फोनेर्वा के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने योगेंद्र शर्मा, एनपी सिंह हुए रिटायर
July 12, 2021
यूपी में बैठे हैं, भेज दो जेल, लखनऊ आए तो जाएंगे जेल, बयान पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत का पलटवार
July 12, 2021