Saturday 16th of October 2021 7:47 PM
दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, कल मनाया था जन्मदिन बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 99 सीटों पर अंतर 2000 से कम बिहार चुनावः पूर्व सीएम राबड़ी देवी बोलीं- हर जगह महागठबंधन को मिल रही जीत, लोग दे रहे रिपोर्ट NEET Result 2020: नीट परीक्षा का र‍िजल्ट जारी NEET Result: रिजल्ट थोड़ी देर में EC ने UP और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का किया ऐलान महाराष्ट्र: राज्यपाल के सवाल पर CM उद्धव बोले- मुझे आपसे हिंदुत्व पर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं यूपीः पूर्व मंत्री आजम खान को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से 2 मामलों में मिली जमानत भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजादः पीड़ित परिवार को Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा का सत्याग्रह

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 1 वोट की कीमत 50 लाख तक है

aaptaknews.in

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 25 से 50 लाख रुपये में वोट खरीदने के आरोप लग रहे हैं. कुछ लोग नोटों के बंडल लेकर पुलिस के पास पहुंचे और बताया कि कुछ माफियाओं ने उन्हें वोट लेने के लिए जबरदस्ती नोट दिए थे. वहीं, 21 जिलों में भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बने हैं। वे उन जिलों में भी हो गए हैं जहां बीजेपी को सिर्फ दो सीटें मिली हैं और उन जिलों में जहां उसे सिर्फ 12 फीसदी वोट मिले हैं.

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर माहौल काफी गर्मा गया है. आरोप है कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करने वाले जिला पंचायत सदस्यों का एक-एक वोट 25 से 50 लाख रुपये में तथा क्षेत्र पंचायत के सदस्यों का जो प्रखंड प्रमुख चुनते हैं, 25 हजार से डेढ़ लाख रुपये में खरीदा जा रहा है. गाजीपुर में दर्जनों लोग रिश्वत के नोटों के बंडल लेकर पुलिस कप्तान के पास पहुंचे. बताया जाता है कि एक प्रत्याशी ने उन्हें मिठाई भेजी। डिब्बा खोला तो नोटों के बंडल बाहर निकले।

प्रखंड प्रमुख का एक मतदाता सो रहा था. जब उसकी नींद खुली तो उसने देखा कि सांता क्लॉज की तरह किसी ने उसके बगल में मिठाई के डिब्बे में लाखों-लाखों का पैकेट रखा हुआ है। चित्रकूट के मानिकपुर में बीडीसी सदस्य गिरिजा देवी मीडिया को पुलिस को लिखी चिट्ठी दिखा रही हैं. एक ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार ने दावा किया है कि उन्होंने उन्हें वोट खरीदने के लिए पांच लाख रुपये भेजे हैं, लेकिन गिरिजा देवी का कहना है कि उन्हें अब तक कुछ भी नहीं मिला है, इसलिए उन्हें अपने दम पर वोट देने का अधिकार दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘वे कह रहे हैं कि आपको पांच हजार पांच लाख दिए गए हैं। उन्होंने हमें एक रुपया भी नहीं दिया। वे आरोप लगा रहे हैं। हम जहां चाहें मतदान करना चाहते हैं।

अब तक 22 जिला पंचायत अध्यक्षों ने निर्विरोध चुनाव जीता है, जिनमें से एक समाजवादी पार्टी से और 21 भाजपा के हैं। सभी जिलों में बहुत कम सीटें मिलने के बावजूद बीजेपी ने निर्विरोध जीत हासिल की. गोरखपुर में 68 में से 20, गोंडा में 65 में से 17, वाराणसी में 40 में से 8, बुलंदशहर में 52 में से 10, आगरा में 51 में से 18, बहराइच में 63 में से 14, शाहजहांपुर में 47 में से 9. और सहारनपुर। 49 में से 14 सीटें मिली हैं, लेकिन इन सभी सीटों पर बीजेपी ने निर्विरोध जीत हासिल की.

गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दिन यह नजारा था. सपा प्रत्याशी गायब आरोप है कि जिसे दोबारा मनोनीत किया गया, उसे नामांकन नहीं करने दिया गया. गोरखपुर में सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि गोरखपुर जिला प्रशासन पूरी तरह से भाजपा के एजेंट के तौर पर काम कर रहा है. उन लोगों को नामांकन भी नहीं करने दिया गया। उन्हें तीन घंटे तक गेट पर रोकने का काम किया गया।

3 बच्चों की मां ने शरीर पर बनवाए 17 लाख रुपये के टैटू!
July 1, 2021
यूपी में स्कूल खोलने के बदले नियम, समय बदलने के आदेश भी जारी
July 1, 2021
पुराने पैटर्न पर होगी नीट सुपर स्पेशियलिटी डीएम परीक्षा, अगले साल होगा बदलाव: सुप्रीम कोर्ट
July 1, 2021
'मार डालो गाड़ दो... हम डरते नहीं' - प्रियंका के साथ पुलिस फोर्स पर बोले राहुल
July 1, 2021
चंद घंटों की बारिश में सड़कों पर जलजमाव, विकास प्राधिकरण का विकास पानी में डूबा
July 1, 2021
गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने जीता सेमीफाइनल, कल होगा फाइनल मैच
July 1, 2021
किसानों पर लाठीचार्ज सरकार की नाकामी: गौरव यादव
July 1, 2021
आम आदमी पार्टी 1 सितंबर को नोएडा में 'तिरंगा यात्रा' निकालेगी
July 1, 2021
बारिश ने खोले नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पोल, शहर की सड़कें, गांव व सेक्टर तालाब में तब्दील
July 1, 2021
नॉएडा सैक्टर 55 RWA का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ
July 1, 2021
फोनेर्वा के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने योगेंद्र शर्मा, एनपी सिंह हुए रिटायर
July 1, 2021
यूपी में बैठे हैं, भेज दो जेल, लखनऊ आए तो जाएंगे जेल, बयान पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत का पलटवार
July 1, 2021