Tuesday 4th of October 2022 11:57 AM

भारत से सिर्फ 5 घंटे की दूरी पर हैं ये 6 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन, जल्दी करें विदेश टूर का प्लान

हनीमून हो या सोलो ट्रैवल, जिंदगी में एक बार विदेश दौरे की चाहत हर व्यक्ति के मन में जरूर जागती है। लेकिन घंटों/दिनों की लंबी यात्रा और भारी खर्च ने उनके इस सपने को कभी सच नहीं होने दिया। क्या आप ऐसे 6 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के बारे में जानते हैं जहां भारत से सिर्फ 5 घंटे के भीतर पहुंचा जा सकता है। भारत में एक शहर से दूसरे शहर की दूरी भी इससे कहीं ज्यादा हो सकती है।

आइए आज हम आपको ऐसे ही विदेशी स्थलों के बारे में बताते हैं।

2 घंटे में नेपाल  :नेपाल न केवल भारत का निकटतम देश है, बल्कि यह विदेशी दौरों के लिए एक किफायती गंतव्य भी है। ऊंची बर्फ से ढकी चोटियां और हरे-भरे जंगल नेपाल को खास बनाते हैं, जहां आप सुकून के कुछ पल बिताने जा सकते हैं। राजधानी दिल्ली स्थित एयरपोर्ट से नेपाल का हवाई सफर महज दो घंटे का है।

साढ़े 3 घंटे में दुबई  :दुबई में आपको वह सब कुछ मिल जाएगा जिसकी एक यात्री तलाश कर रहा है। दुबई दुनिया के सबसे आलीशान शहर लास वेगास से मिलता जुलता है। यहां डेजर्ट सफारी, प्राइवेट आइलैंड और मिशेलिन स्टारड रेस्टोरेंट जैसा अनुभव शायद ही आपको मिलेगा। नई दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर सिर्फ 3 घंटे 35 मिनट में दुबई पहुंच सकते हैं।

4 घंटे में मालदीव्स : हनीमून पर जाने वाले भारतीयों के लिए मालदीव सबसे पसंदीदा इंटरनेशनल डेस्टिनेशन है। हाल ही में कई बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर मालदीव में अपनी मस्ती भरी छुट्टियों का एक्सपीरियंस शेयर किया है। बीच और आइलैंड पर रोमांटिक पलों का लुत्फ उठाने वालों को यह जगह काफी पसंद आती है। नई दिल्ली से फ्लाइट लेकर आप महज 4 घंटे में मालदीव पहुंच सकते हैं। 

साढ़े 4 घंटे में सिंगापुर  :सिंगापुर के द्वीपों का खूबसूरत नजारा आपको जरूर हैरान कर देगा। एडवेंचर प्रेमी, लग्जरी चाहने वाले, फोटोग्राफर, कलाकार और बैकपैकर सिंगापुर से प्यार करते हैं। अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की तुलना में सिंगापुर भारतीयों के लिए भी सस्ता है। इसलिए आप सिंगापुर में भी लंबी यात्रा का प्लान बना सकते हैं। दिल्ली से सिंगापुर का हवाई सफर महज साढ़े चार घंटे का है।

साढ़े 4 घंटे में सेशेल्स :खूबसूरत समुद्री समुद्र तट, मनमोहक प्रवाल भित्तियाँ और अद्भुत प्रकृति के दृश्य सेशेल्स की सुंदरता को बयां करते हैं। सेशेल्स उन गंतव्यों में से एक है जो दुनिया भर में सबसे अधिक पर्यटकों को आकर्षित करता है। अगर आप कभी यहां आना चाहते हैं तो सबसे बड़े द्वीप ‘मिस विजिटिंग माहे’ की यात्रा करना न भूलें। जो यहां के खूबसूरत टापू की यात्रा का केंद्र भी है। भारत से फ्लाइट लेकर सिर्फ साढ़े चार घंटे में सेशेल्स पहुंचा जा सकता है।

4 घंटे में थाईलैंड : थाईलैंड हमेशा से पर्यटकों का पसंदीदा रहा है। यहां का प्रकृति का अद्भुत नजारा आपको लौटने नहीं देगा। भारतीय भी थाईलैंड को बहुत पसंद करते हैं, इसीलिए यहां हर साल बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं। अगर आपके मन में थाईलैंड घूमने की इच्छा जाग रही है तो यह खूबसूरत डेस्टिनेशन दिल्ली एयरपोर्ट से महज 4 घंटे की दूरी पर है।

सवा 3 घंटे में ओमान :ओमान की सल्तनत में हर पर्यटक के लिए एक सरप्राइज छिपा है। यहां का खूबसूरत नजारा, शांत वातावरण और वर्ल्ड क्लास रिजॉर्ट देखकर लोग ओमान घूमने को मजबूर हैं। ओमान आने के बाद, मिसफ़त अल अब्रेन के पारंपरिक पहाड़ी गांव, जेबेल में लंबी पैदल यात्रा और मस्कट के संग्रहालयों, समुद्र तटों और प्रसिद्ध स्थानों पर जाने से न चूकें। नई दिल्ली एयरपोर्ट से मस्कट एयरपोर्ट की दूरी महज साढ़े तीन घंटे की है।

अखिलेश आजम खान से अस्पताल में मिलने पहुंचे, सिब्बल बने उनसे मिलने के लिए पुल
April 19, 2022
सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव बने गौरव चौधरी
April 19, 2022
बीजेपी में इस्तीफे की झड़ी, स्वामी प्रसाद के बाद 3 और विधायकों ने दिया इस्तीफा
April 19, 2022
नोएडा से चुनाव लड़ने की तैयारी में साइकिल चला रहे फोनेर्वा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा
April 19, 2022
गाजियाबाद: आम आदमी पार्टी ने निकाली तिरंगा संकल्प यात्रा, संजय सिंह बोले- यूपी की सभी सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी
April 19, 2022
धनतेरस पर नई झाड़ू खरीदकर लोग करते हैं ये गलतियां, लक्ष्मी होती हैं नाराज़
April 19, 2022
माही को रिटेन नहीं करेगी चेन्नई सुपर किंग्स : एन श्रीनिवासन
April 19, 2022
चोटपुर कॉलोनी से आसिफ नूरानी बने युवजन सभा का विधानसभा अध्यक्ष
April 19, 2022
शाहरुख खान ने NCB की टीम से कहा, आप अच्छा काम कर रहे हैं, बस बेटा जल्द जेल से बाहर आ जाए
April 19, 2022
3 बच्चों की मां ने शरीर पर बनवाए 17 लाख रुपये के टैटू!
April 19, 2022
यूपी में स्कूल खोलने के बदले नियम, समय बदलने के आदेश भी जारी
April 19, 2022
पुराने पैटर्न पर होगी नीट सुपर स्पेशियलिटी डीएम परीक्षा, अगले साल होगा बदलाव: सुप्रीम कोर्ट
April 19, 2022