Tuesday 11th of August 2020 3:12 PM

लखनऊ जेल से रिहा हुए यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू , कहा- गरीबों के लिए एक हजार बार जाएंगे जेल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार सिंह को लखनऊ जिला कारागार से बुधवार देर रात लल्लू उच्च न्यायालय से मिली जमानत के आधार पर रिहा कर दिया गया है। जेल से बाहर आने पर, अजय सिंह लल्लू का कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। जेल से बाहर आते हुए, अजय सिंह ने कहा, अगर उन्हें गरीबों और वंचितों के लिए एक हजार बार जेल जाना पड़ा, तो वह तैयार हैं।

अजय सिंह ने कहा, अजय लल्लू गरीबों, मजदूरों और वंचितों के लिए एक हजार बार जेल जाने के लिए तैयार है। उत्तर प्रदेश सरकार तानाशाह बन गई है। आम आदमी, गरीब, मजदूर और युवाओं की सरकार को कोई चिंता नहीं है। सरकार केवल कुछ लोगों के लिए काम कर रही है। लॉकडाउन में, श्रमिकों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ीं। हजारों लोग मारे गए। भूखे प्यासे और बीमार लोगों की रेल, बसों, सड़कों और स्टेशनों पर मौत हो गई। सरकार ने न तो लोगों की मदद की और न ही हमें अनुमति दी

आपको बता दें कि आगरा में अजय सिंह लल्लू को पुलिस ने धारा 144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ लखनऊ में धोखाधड़ी, जालसाजी और सरकार को गुमराह करने के आरोप में दूसरा मामला दर्ज किया गया था। यह मामला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बीच 1000 बसें देने को लेकर हुई तनातनी के दौरान दर्ज किया गया था। आगरा में गिरफ्तारी के बाद लखनऊ पुलिस अजय सिंह लल्लू को लेकर गई थी। उन्हें न्यायालय के सामने पेश किया था। अदालत ने अजय सिंह को जेल भेज दिया था।

उनकी जमानत याचिका को भी अदालत ने खारिज कर दिया क्योंकि यह मामला गैर-जमानती धाराओं में दर्ज किया गया था। अजय सिंह लल्लू ने हाईकोर्ट से जमानत मांगी थी। जिस पर पिछले सप्ताह शुक्रवार को सुनवाई हुई थी। इसके बाद इस सप्ताह सोमवार को सुनवाई हुई।
सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अजय सिंह लल्लू को जमानत दे दी थी। हाईकोर्ट से मिली जमानत के आधार पर बुधवार की देर शाम अजय सिंह लल्लू को लखनऊ जिला कारागार से रिहा कर दिया गया है। अजय सिंह को 27 दिन जेल में रहना पड़ा है। इस दौरान कांग्रेस ने पूरे उत्तर प्रदेश में धरने, प्रदर्शन और मौन अनशन किए हैं .

मशहूर शायर डॉ. राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव
June 18, 2020
कैंसर पीड़ित बच्ची मदद के लिए दरबदर भटक रही है
June 18, 2020
नोएडा: फैक्ट्री में घर बनाकर रहने वालों पर कार्रवाई होगी
June 18, 2020
सपा युथ ब्रिगेड ने सरकारी हॉस्पिटल मैं 2000 सिरिंज और 1000 मास्क डोनेट किए
June 18, 2020
राजस्थान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे
June 18, 2020
अनुपम खेर के परिवार को भी कोरोना, मां और भाई समेत 4 लोग पॉजिटिव
June 18, 2020
सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जन्मदिन जन्मदिन समाजवादियों ने अपने ढंग से मनाया
June 18, 2020
पैट्रोल एवं डीज़ल के मूल्यों में हो रही बेताहास वृद्धि के विरोध में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध किया
June 18, 2020
नोएडा में सामने आई प्रशासन की बड़ी चूक
June 18, 2020
युवाओं के हितों को लेकर सड़क पर आई समाजवादी छात्रसभा, कई कार्यकर्ता किए गए गिरफ्तार
June 18, 2020
शिवपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखा, लेकिन पत्र के रंग ने राजनीतिक चर्चा को तेज कर दिया
June 18, 2020
लॉकडाउन के दौरान जमा नहीं हुआ बिजली बिल, अब डिस्कनेक्शन का नोटिस भेजकर हो रही है वसूली
June 18, 2020