ayalaan movie box office Collection day 4

ayalaan movie box office Collection: हाल ही में रिलीज़ हुई शिवकार्तिकेयन अभिनीत फिल्म, अयलान, एक लालची उद्योगपति आर्यन के इर्द-गिर्द केंद्रित एक सरल और पूर्वानुमानित कहानी को उजागर करती है, जो पृथ्वी के मूल में ड्रिलिंग करने में सक्षम एक विदेशी तत्व की खोज करता है।

हालाँकि, उसकी महत्वाकांक्षी योजनाएँ तब विफल हो जाती हैं जब एक परोपकारी अलौकिक प्राणी शक्तिशाली पत्थर पर नियंत्रण लेकर पृथ्वी पर आता है। फिल्म हमारे ग्रह पर अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान मनुष्यों के साथ एलियन की बातचीत की पड़ताल करती है।

Ayalaan movie review

जैसा कि आपने फिल्म का टेलिकॉम देखा होगा, फिल्म में शानदार वीएफएक्स और स्टोरीलाइन भी काफी अच्छी है। इन सबकी जगह-जगह आपको कॉमेडी भी देखने को मिलेगी जिससे आप बोर नहीं होंगे। साथ में शिवाकार्तिकेयन का जबरदस्त एक्शन का तड़का भी देखने को मिलेगा। इन सबके अलावा सोशल मीडिया पर भी फिल्म को ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं। लोगों को फिल्म काफी पसंद आ रही है।

ayalaan movie box office Collection
Credit- Social media

दोस्तों, आप सभी जानते हैं कि शिवकार्तिकेयन एक बहुआयामी अभिनेता हैं जो अपनी अदाकारी से पहले भी कई बार ऑडियंस को सरप्राइज़ कर चुके हैं। इतनी ही नहीं फिल्म इंडस्ट्री में ये ये एक्टर्स हैं जो हमेशा ही कुछ नया करने के लिए जाते हैं। अयलान में भी शिवकार्तिकेयन कुछ ऐसे ही अंदाज में नजर आए हैं. इनमें से सभी क्लासिक, नाटकीय अभिनय और एक्शन सभी लाजवाब हैं। इन सबके अलावा फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी काम किया है।

Ayalaan movie box office collection day 4

Day Box Office Collection
Day 1₹3.7 Cr Approx.
Day 2₹5 Cr Approx..
Day 3₹5.9 Cr Approx.
Day 4₹2.2 Cr approx.
Total Collection₹16.8 Cr

Ayalaan movie star cast

अयालान में शिवकार्तिकेयन मुख्य भूमिका में हैं, जो अपने हास्य कौशल का प्रदर्शन करते हैं और युवा दर्शकों के लिए मनोरंजन करते हैं। तारा के रूप में रकुल प्रीत सिंह सामान्य ग्लैमरस रूढ़िवादिता के आगे झुके बिना अपने चरित्र में गहराई लाती हैं।

प्रतिपक्षी के रूप में शरद केलकर क्रोध के निरंतर प्रदर्शन पर निर्भर रहते हैं और ईशा कोप्पिकर की भूमिका कुछ हद तक अनावश्यक लगती है। योगी बाबू और करुणाकरण ने फिल्म के हल्के क्षणों में योगदान देते हुए हास्य को कुशलता से संभाला है। इसके अतिरिक्त, सिद्धार्थ ने प्यारे एलियन किरदार, टैटू को अपनी आवाज़ दी है।

ayalaan Vs koi mil gaya

अयलान देखने के बाद, आपको साल 2003 में रिलीज हुई हृतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ की यादें आ सकती हैं। इस फिल्म ने भी एक समीक्षा की तरह दिखाया था कि एक अजीब एलियन भूमि पर पहुंचता है, जिसमें से एक रास्ता भटक जाता है और यहीं रह जाता है। एक समूह उस एलियन की मदद करता है और उसे वापस भेज देता है। हालांकि, तमिल फिल्म ‘अयलान’ में इस कहानी को एक नए ट्विस्ट के साथ प्रस्तुत किया गया है। यह तो जरूर है कि कहानी ‘कोई मिल गया’ से मिलती है, लेकिन यह काफी अलग है।

Ayalaan movie summary

कहानी 2200 ईस्वी में आरंभ होती है, जब पृथ्वी संसाधनों की कमी से बौछार हो रही है। वैज्ञानिकों ने दूर के ग्रह की खोज की है, जिसे “अयलान” कहा जाता है। चार अंतरिक्ष यात्री – वीरन (शिवकार्तिकेयन), लक्ष्मी (राकुल प्रीत सिंह), नंबी (शरद केलकर), और गीता (इशा कोप्पिकर) – एक साहसिक मिशन पर निकलते हैं, जो आयलान की यात्रा करने का है। ग्रह पर पहुंचते ही, उन्हें पता चलता है कि यह पहले से ही एक बुद्धिमान प्रजाति का निवास स्थान है।

मनुष्यों और आयलानवासियों के बीच टकराव होता है, और वीरन को दोनों पक्षों के बीच शांति स्थापित करने का रास्ता खोजना होगा।

Read more:

Leave a comment