Dil bechara Sequel: सुशांत सिंह राजपूत की यादों में, कोन होगा लीड रोल में

Dil bechara Sequel: सुशांत सिंह राजपूत के यादों में, जिनको हमने छोड़ दिया है, उनकी याद हमेंशा जिंदा रहेगी। जब टीवी से बाहर निकलके बॉलीवुड में कदम रखा, वो एक अलग पहचान बनाने वाले स्टार थे। उनकी एक्टिंग से, उन्हें बॉलीवुड के बड़े सितारों को टक्कर दी, लेकिन 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने सबको रुला दिया। एक्टर के निधन के बाद, उनकी ‘दिल बेचारा‘ फिल्म उनकी अंतिम फिल्म बन गई। अब इस फिल्म के बारे में एक अपडेट सामने आया है। ‘दिल बेचारा‘ के निर्माता मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म का सीक्वल बनाने की घोषणा की है।

मुकेश छाबड़ा की सोशल मीडिया पोस्ट

Dil bechara Sequel
Dil bechara Sequel

निर्माता मुकेश छाबड़ा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। साथ ही, 2020 में रिलीज हुई ‘दिल बेचारा‘ की इस फिल्म का सीक्वल बनने की घोषणा हो गई है। ये फिल्म दिव्यांग अभिनेता सुशांत सिंह का आखिरी ऑन-स्क्रीन सफर था, जो उनके निधन के बाद सिनेमा घरो में रिलीज हुई थी। क्या फिल्म के जरिए मुकेश छाबड़ा ने कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में डेब्यू किया था। फिल्म रिलीज होने के बाद कई सालों बाद डायरेक्शन में भी मुकेश छाबड़ा ने कदम रखा और अब उन्हें एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया और लिखा, ‘दिल बेचारा 2‘।

दिल बेचारा सीक्वल सुशांत के बिना?

Dil bechara Sequel
Dil bechara Sequel

‘दिल बेचारा 2‘ के बारे में उनके कलाकार, रिलीज डेट, या कहानी के बारे में कुछ लिखा नहीं है। इसके बाद, सुशांत के प्रशंसकों ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करना शुरू कर दिया। ‘दिल बेचारा 2‘ में कौन सा एक्टर होगा, इस पर सबकी निगाहें टिक गई हैं। साथ ही, सुशांत के चाहने वाले भी भावुक हो गए हैं। तो कुछ लोगों से सीक्वल लेन की ज़रूरत क्या है, ऐसा सवाल भी आया है।

दिल बेचारा फिल्म के बारे में

जब हम ‘दिल बेचारा’ फिल्म के बारे में बात करते हैं, तो सुशांत और संजना के अलावा, इसमें सैफ अली खान, सास्वता चटर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, सुनीत टंडन, माइकल मुथु, राजी विजय सारथी और सुब्बालक्ष्मी भी थे। क्या फिल्म का डायरेक्शन मुकेश छाबड़ा ने किया था और इसका निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने किया था। क्या फिल्म की कहानी शशांक खेतान और सुप्रोतिम सेनगुप्ता ने लिखी थी। ‘दिल बेचारा’ में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी, जो टर्मिनल कैंसर के मरीज़ हैं, उनका दर्द भरा साथी बन जाता है। ‘दिल बेचारा’ फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी और इसने कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे।

मुकेश छाबड़ा कौन है?

मुकेश छाबड़ा सिर्फ कास्टिंग डायरेक्टर और फिल्म निर्माता ही नहीं, बल्कि एक अच्छे अभिनेता भी हैं। उन्हें हाल ही में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में देखा गया था। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बात-चीत में छाबड़ा ने शाहरुख के साथ काम करने के अनुभव को शेयर किया।

उन्हें बताया कि शाहरुख से मिलने पर उनका व्यवहार बहुत ही स्नेहपूर्ण होता है। छाबड़ा ने कहा, “उनके साथ कभी अजीब नहीं लगता। मैंने हर बड़े स्टार और एक्टर के साथ काम किया है, लेकिन शाहरुख सर आपको जिंदगी और सेट पर दोनों जगह इतना सुखद महसूस कराते हैं कि डर ही नहीं लगता। हम दोनों दिल्ली से भी हैं, इसलिए एक और कनेक्शन भी है।” मुकेश छाबड़ा को फिल्म जगत में काफी सम्मान मिलता है। अनहोन कास्टिंग डायरेक्टर, फिल्म निर्माता और अब एक्टिंग में भी कदम रखा है। शाहरुख के साथ उनके अनुभव की ये कहानी दिखाती है कि सिनेमा जगत में भी सबके बीच एक आपस में रिश्ता और सहजता होती है।

Dil Bechara sequel unveil

जब मुकेश छाबड़ा “दिल बेचारा 2” बनाने का फैसला करता है, तो सवाल सीक्वल की जरूरत होने का आज भी उठता है। जबकी भावनाएँ बुलंद हैं और चर्चाएँ जारी हैं, छाबड़ा का वादा है कि वो सुशांत सिंह राजपूत की विरासत को उम्र बढ़ाने में पूरी तरह से जोड़ देंगे।

Dil bechara SequelDil bechara Sequel
Dil bechara Sequel

अंत में, “दिल बेचारा 2” का ऐलान एक भव्य भावना को जगाता है – सुशांत सिंह राजपूत की यादों को समर्पित, एक प्यारा सा कहानी का अगला चैप्टर बनने की पूरी कोशिश की जा रही है। मुकेश छाबड़ा की इस संकल्प से, “दिल बेचारा” और उसके सीक्वल का महत्व, बॉलीवुड के सिनेमैटिक टेपेस्ट्री का अंश बनता है, सुशांत सिंह राजपूत की विरासत को सालों तक अमर बनता है।

Read more:

Leave a comment