Hyundai क्रेटा SUV में कौन सा इंजन है ?

Hyundai क्रेटा SUV में कौन सा इंजन है ? : जल्द ही hyundai अपनी नई कार भारतीय बाजार में लांच करने वाला है, hyundai का सबसे शानदार और पसंदीदा मॉडल है । hyundai creta इसके बहुत से मॉडल कंपनी ने इंडिया में लांच किये है ओर यह लोगो काफी जायदा आराम दायक और शानदार लगती है । लोगो को ध्यान में रख कर कंपनी 2024 में भी अपना एक नया मॉडल hyundai creta SUV लांच करने वाली है, जो कि अभी तक लांच हुई कारो से भी आगे होगी ।

Hyundai Creta SUV engine कि पॉवर जान कर आपके होश उड़ जायेंगे। कंपनी ने इसमें काफी अच्छा और बहुत ही शानदार तरह से डिजाईन किया है । जिसकी वजह से इसकी पॉवर भी बाद गयी है । आईये हम इस लेख में Hyundai Creta के फीचर, engine पॉवर डिटेल और भारतीय बाजार में क्या कीमत रहने वाली है इसके उपर चर्चा करते है ।

Hyundai Creta SUV

Hyundai कंपनी ने अपनी कार 2024 में लांच कर रही है, जिसका नाम Hyundai Creta SUV रहेगा । इस कार बहुत शानदार डिजाईन किया गया, यह एक दम प्रीमियम लुक देती है । इसमें आपको बहतरीन फीचर ओर पावरफुल engine देखने को मिल जायेगा ।

इस कार के ब्रांड अम्बेस्टर शाहरुख़ खान है और जहाँ इतने बड़े सुपर star प्रमोट कर रहे है, आप सोच सकते है कार कितनी ही शानदार होगी । hyundai creta के बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए इस लेख के साथ बने रहे ।

Hyundai क्रेटा SUV में कौन सा इंजन है ?
Image source- Official website

Hyundai क्रेटा SUV में कौन सा इंजन है ?

Hyundai Creta में बहुत ही शानदार engine दिया गया है। इसमें आपको 1.5 लीटर और 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल engine दिया गया है, जो कि 60 BHP का पॉवर ओर 253 Nm का टर्क देते है । इसके अलावा इसमें आपको एक और वैरिएंट देखने को मिलेगा, जिसमे 115 bhp , 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरातेद पेट्रोल engine भी है ।

यह engine किसी भी तरह कि रोड कंडीशन में परफॉर्म करने कि शमता रखता है । इसके अलावा इसमें खास माईलेज भी मिलेगा, जिससे यह गाड़ी ओर भी शानदार हो जाती है ।

hyundai creta SUV Features

यदि हम इस गाड़ी की शानदार विशेषताओं की चर्चा करें, तो इसमें एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियर क्रॉस ट्रैफिक कॉलिशन प्रिवेंशन, लेन कीप असिस्ट, और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसी उन्नत सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं। इसमें इमरजेंसी ब्रेकिंग और 360 डिग्री कैमरा जैसी विशेषताएँ भी हैं, जो इसे एक अत्यंत सुरक्षित और एक्सक्लूसिव अनुभव बनाती हैं।

इस गाड़ी में अपडेटेड कनेक्टेड फीचर्स भी हैं, जो चोरी हुए वाहन की ट्रैकिंग और वैलेट पार्किंग मोड जैसी अनूठी सुविधाएं प्रदान करती हैं।

Toyota Hyryder mini Fortuner price in india

new Hyundai Creta SUV price in india

इस लक्जरी गाड़ी की कीमत के बारे में, हम आपको सुझाव देते हैं कि आप ब्रांड की वेबसाइट या नजदीकी डीलर से संपर्क करें। क्योंकि यह गाड़ी विभिन्न प्रदेशों में विभिन्न मूल्यों पर उपलब्ध है।

Hyundai Creta SUV engine
Hyundai Creta SUV

Hyundai Creta SUV Engine Specifications

SpecificationDiesel EnginePetrol Engine 1Petrol Engine 2
Engine Displacement1493 cc1497 cc1482 cc
Mileage (kmpl)17.4 – 21.817.4 – 21.817.4 – 21.8
TransmissionManual/AutomaticManual/AutomaticManual/Automatic
Seating Capacity555
Number of Cylinders444
Ground Clearance190 mm190 mm190 mm
Length (mm)433043304330
Width (mm)179017901790
Wheelbase (mm)261026102610

Conclusion: Hyundai Creta SUV

नई Hyundai Creta SUV वाहन में शानदार इंजन, सुरक्षा फीचर्स, और लक्जरी डिज़ाइन हैं, जो इसे आपके आंगन को और भी आकर्षक बनाते हैं। अगर आप इस गाड़ी को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो अपने नजदीकी Hyundai शोरूम में जाएं और इसकी अधिक जानकारी प्राप्त करें। साथ ही, विभिन्न बैंकों से मिलने वाले बड़े डिस्काउंट और आसान किस्तों के लाभों के बारे में भी जानें, जो इस लक्जरी अनुभव को और भी सुखद बना देंगे।

आशा करते है आपको जानकारी अच्छी लगी होगी और एसी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे !

Leave a comment

You cannot copy content of this page