BMW electric scooter Price in India जान कर होश उड़ जायेंगे 

BMW Electric Scooter Price in India: बीएमडब्ल्यू, जो है एक लक्जरी ब्रांड, सब कुछ तो बीएमडब्ल्यू के वाहनों के बारे में ही बात करते हैं। लेकिन आपको क्या पता है कि बीएमडब्ल्यू सिर्फ कारें ही नहीं बनतीं, बाल्की बाइक और स्कूटर भी बनती हैं। बीएमडब्ल्यू का बीएमडब्ल्यू सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया में कई जगहों पर दिखा गया है, और कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये स्कूटर बहुत जल्दी भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकता है।

बीएमडब्ल्यू CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत विदेशी देश में $7,599 है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से 6 लाख 32 हजार रुपये है। लेकिन सभी को बता दे कि बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत इंडिया में काफी कम होगी क्योंकि ये स्कूटर टीवीएस कंपनी द्वारा इंडिया में बनाया जा रहा है। चलिए, भारत में बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में अच्छी जानकारी लेते हैं।

BMW Electric Scooter Price in India

अब है इलेक्ट्रिक स्कूटर का समय, इस दृष्टि को ध्यान में रखते हुए बीएमडब्ल्यू इंडिया में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है, जिसका नाम है बीएमडब्ल्यू CE02। CE02 BMW इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में कीमत के बारे में बात करते हैं, तो ये स्कूटर अब तक भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। लेकिन ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध है, जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $7,599 है, जिसका भारतीय मुद्रा के हिसाब से हिसाब 6 लाख 32 हजार रुपये है।

BMW Electric Scooter 2024 Design 

BMW electric scooter Price in India
BMW electric scooter Price in India

2024 बीएमडब्ल्यू CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन की बात करते हैं, तो ये स्कूटर फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ आता है। और ये स्कूटर ना तो स्कूटर जैसा दिखता है और ना ही बाइक जैसी। ये बीएमडब्ल्यू का इलेक्ट्रिक स्कूटर आज के यंग जेनरेशन को ध्यान में रखकर खास तौर पर डिज़ाइन किया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी हल्का और कॉम्पैक्ट भी है।

BMW Electric Scooter CE02 Battery 

बीएमडब्ल्यू CE02 को भारत में बहुत जल्दी लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर हम BMW CE02 स्कूटर की बैटरी के बारे में बात करें, तो CE02 में दो 2KWH लिथियम आयन बैटरी देखी जाती हैं। और बता दें कि ये बैटरी रिमूवेबल है। ये बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में 3 घंटे लगती है जबकी ये बैटरी 20% से 80% तक चार्ज होने में 85% समय लेती है।

BMW Electric Scooter CE02 range 

बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2KWH की लिथियम आयन बैटरी हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से सिंगल बैटरी या डुअल बैटरी सेलेक्ट कर सकते हैं। अगर हम स्कूटर की रेंज की बात करें, तो सिंगल बैटरी पर इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 45 किमी है, जबकी डुअल बैटरी पर हमें 90 किमी की रेंज मिलती है। क्या स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें, तो सिंगल बैटरी पर 45 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और डुअल बैटरी पर 95 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देखी जा सकती है।

BMW Electric Scooter  Features 2024 

बीएमडब्ल्यू CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें बीएमडब्ल्यू की तरफ से कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दूसरे स्कूटर से अलग बनाते हैं। क्या बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो इस स्कूटर पर एक बड़ा डिस्प्ले मिलता है जिसमें आप इस स्कूटर की बैटरी परसेंटेज, स्पीड, नेविगेशन और इस स्कूटर के बारे में और भी बहुत कुछ देख सकते हैं।

आप अपने स्मार्टफोन को इलेक्ट्रिक स्कूटर से कनेक्ट भी कर सकते हैं, ताकि आप कॉल, म्यूजिक आदि को कंट्रोल कर सकें। इसके अलावा, क्या स्कूटर पर रिवर्स गियर का भी विकल्प मिलता है। अब अगर हम सेफ्टी की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ-साथ ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

बीएमडब्ल्यू CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस जनरेशन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसलिए इस स्कूटर पर हमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। आप अपने फोन को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए आसानी से चार्ज कर सकते हैं, क्योंकि इस स्कूटर पर एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, स्कूटर में एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स भी मिलती हैं। क्या स्कूटर पर हमें दो मोड भी देखने को मिलते हैं, एक है फ्लो मोड और दूसरा है सर्फ मोड।

Read More:

Leave a comment