Tata Punch.ev price in india: tata नई car कि कीमत सुनकर होश उड़ जायेंगे !

Tata Punch.ev price in india: भारतीय कार निर्माता टाटा मोटर्स ने अपना इलेक्ट्रिक वाहन, पंच.एव, को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी, टाटा की नई ब्रांड पहचान Tata.ev का हिसा है और कंपनी के नए acti.ev प्लेटफॉर्म पर बना हुआ पहला प्रोडक्ट है।

क्या वाहन को इस महीने शुरू किया गया था, और बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। टाटा मोटर्स का मकसद है सिट्रोएन ईसी3 जैसे मॉडलों के साथ टक्कर लेना, Punch.ev को अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में पोजिशन देना।

Tata Punch.ev Design

Tata Punch.ev price in india
Tata Punch.ev Launch in india

Tata Punch.ev की नई डिजाइन भाषा को फॉलो करता है, नेक्सॉन.ईवी के पूर्ववर्ती की तरह दिखने वाला है। इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेसिया है जिसमें नया फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल, और हेडलाइट्स शामिल हैं। फ्रंट प्रोफाइल में अब चार्जिंग के लिए फ्रंट ग्रिल में एक टाटा एम्बलम फ्लैप भी है। रियर डिज़ाइन को भी अपडेट किया गया है, जिसमें एक नया रियर बम्पर और टेल लैंप शामिल हैं जो रियर क्वार्टर पैनल तक एक्सटेंड होते हैं। Punch.ev 190 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 350 मिमी तक पानी में उतरने की क्षमता के साथ आता है।

Tata Punch.ev interior and Features

Punch.ev सुविधाजनक प्रवेश और निकास के लिए सभी चार दरवाजों को 90 डिग्री तक खोलने की सुविधा देता है। पीछे के यात्रियों को भी सुखद एहसास होता है फ्लैट फ्लोर के लिए। गाड़ी में 366 लीटर का विशाल बूट स्पेस, 14 लीटर का फ्रंक स्टोरेज, और केबिन के अंदर 32 स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। टाटा मोटर्स Punch.ev को पांच रंगों में पेश कर रही है: प्रिस्टिन व्हाइट डुअल टोन, डेटोना ग्रे डुअल टोन, फियरलेस रेड डुअल टोन, सीवीवीडी डुअल टोन, और एम्पवेड ऑक्साइड डुअल टोन।

Tata Punch.ev specifications

FeatureStandard VariantLong Range Variant
Price (Ex-Showroom)10.99 Lakhs12.99 Lakhs
Range (ARAI Certified)315 km421 km
Charging Time (0-80%)56 mins (50 kW DC Fast Charger)Minutes (50 kW DC Fast Charger)
Power80.46 bhp, 114 Nm torque120.69 bhp, 90 Nm torque
Ground Clearance190 mm190 mm, Water Wading Capacity
Interior SpaceSpacious Cabin, 366L Boot SpaceFlat Floor, 366L Boot, 14L Frunk
Tech Features10.24-inch Infotainment, Wireless Android Auto, Apple CarPlaySunroof, 10.23-inch Digital Cockpit
Safety6 Airbags, ESC, ABS with EBD360-degree Camera, Hill Descent Control

Tata Punch.ev Power, Range and Charging

टाटा मोटर्स ने Punch.ev को दो बैटरी पैक विकल्प और चार्जिंग सुविधा के साथ पेश किया है। स्टैंडर्ड वर्जन में 25 kWh का बैटरी पैक है जो 315 किमी तक की रेंज देता है और 3.3 किलोवाट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। लॉन्ग-रेंज वैरिएंट के साथ आता है एक 35 kWh का बैटरी पैक जो 421 किमी तक की एक्सटेंडेड रेंज देता है। ये वेरिएंट हां से 3.3 किलोवाट चार्जर या 7.2 किलोवाट फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है।

Tata Punch.ev Launch in india
Tata Punch.ev Launch in india

स्टैंडर्ड Punch.ev 80.46 बीएचपी और 114 एनएम टॉर्क पैदा करता है, जबकि लॉन्ग-रेंज वर्जन में 120.69 बीएचपी और 90 एनएम टॉर्क होता है। Punch.ev इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित शीर्ष गति में 140 किमी/घंटा तक पहुंच सकता है और 0 से 100 किमी/घंटा तक गति करने में 9.5 सेकंड लगते हैं। Punch.ev के बैटरी पैक और स्थायी चुंबक सिंक्रोनस एसी मोटर आईपी67 रेटिंग के लिए है, जिसे पानी और धूल से सुरक्षा मिलती है।

50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर को चार्ज करने का समय एक साथ तेजी से कम किया जा सकता है, जो Punch.ev को 10% से 80% तक केवल 56 मिनट में चार्ज करने का दावा करता है।

Tata Punch.ev Special features

पंच.ईव के कई फीचर्स हैं, जैसे एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, मल्टी-मोड रिजन, क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ एलईडी फॉग लैंप, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो-होल्ड, सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, आर16 डायमंड कट अलॉय व्हील , और AQI डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर।

Tata Punch.ev Launch in india
Tata Punch.ev Launch in india

अतिरिक्त फीचर्स में शामिल हैं वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ओटीए अपडेट, पैडल शिफ्टर्स के साथ चार-लेवल रीजन मोड, वेलकम और फेयरवेल फंक्शन, डिजिटल स्टीयरिंग व्हील टाटा के लोगो के साथ, डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल , और कई आवाज सहायक।

Tata Punch.ev security Features

सुरक्षा के मामले में, Punch.ev 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, ईएसपी, एसओएस फ़ंक्शन, हिल होल्ड कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक के साथ लंबी दूरी के संस्करण शामिल हैं है.

Tata Punch.ev price in india and warranty

टाटा मोटर्स ने पंच.ईव को अलग-अलग प्राथमिकताएं और जरूरत के लिए इसके वेरिएंट में पेश किया है। हर वेरिएंट की कीमत की जानकारी (एक्स-शोरूम) दी गई है:

VariantPrice (Ex-showroom)
Smart10.99 Lakhs
Smart+11.49 Lakhs
Adventure11.99 Lakhs
Empowered12.79 Lakhs
Empowered+13.29 Lakhs
Adventure Long Range12.99 Lakhs
Empowered Long Range13.99 Lakhs
Empowered+ Long Range14.49 Lakhs


Tata Punch.ev, अपनी किफायती कीमत, मजबूत फीचर्स, और प्रतिस्पर्धा-अनुकूल विशिष्टताओं के साथ, भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपना एक खास पहरा बनाने का मकसद रखा है। क्या इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग है, टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता के साथ है टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल गतिशीलता समाधान की तरफ। पंच.ईव को भारत के सदकोन पर एक नया पहरा बनाने में मददगार बनने का इरादा है, जिसके देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता होगी।

Read More:

Leave a comment