lectrix electric e city zip bike in india 2024

lectrix electric e city zip bike in india: Lectrix भारत में बहुत जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक E-city Zip बाइक लांच करने वाला है, जो इस साल जनवरी में लांच होने की पूरी सम्भावना है। ज़िप बाइक लॉन्च होने से पहले ही बहुत चर्चा में आ चुकी है, यह बाइक बाकि इलेक्ट्रिक बाइक की तरह ही इसमें आपको इतने जायदा बदलाव देखेने को नहीं मिलेंगे ।

कंपनी ने इसकी लॉन्च होने की कोई ऑफिसियल डेट अनुसमेंट नहीं की है, लकिन जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लांच कर दिया जायेगा। इस ज़िप में आपको बहुत ही अच्छे फीचर्स और बैटरी देखने को मिलेगा। ज़िप के बारे में विस्तार में जानने के लिए पूरा आर्टिकल पढ़े ।

lectrix electric scooter on road price

Lectrix electric scooter on road price बहुत ही कम है, इसका ऑन रोड प्राइस ₹80,000 से ₹90,000 के बीच हो सकता है। इसके प्राइस से लेकर कंपनी की तरफ अभी तक कोई ऑफिसियल अनुसमेंट नहीं हुई है, लकिन जल्द ही इसकी प्राइस और ev zip को लेकर अनुसमेंट देखने को मिल सकती है। यदि आप यह बाइक जल्द खरीदना चाहते है, तो इसके लांच होते ही खरीद ले, क्युकी इसमें आपको अच्छे ऑफर देखने को मिल सकते है।

इसके अलावा इसमें फीचर भी काफी शानदार दिए गए, जो इससे बाकि स्कूटर और ज़िप से अलग बनाते है। इसमें आपको ढेर सरे फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसकी बात हम निचे विस्तार में करेंगे ।

lectrix electric e city zip bike features

e city zip bike बाइक में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, लौ बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल अप्प कनेक्टिविटी, हलोजन बल्ब और LED टर्न सिग्नल देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें आपको फ़ास्ट चार्जिंग का फीचर भी देखने को मिलेगा, जो इससे बाकि ज़िप बाइक्स से अलग बनता है ।

ज़िप बाइक की टॉप स्पीड आपको 45 किलोमीटर प्रति घंटा देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसमें आपको बैटरी पावर भी काफी ज्यादा और प्राप्त बैटरी मात्रा दी गई है।

lectrix electric e city zip bike battery

lectrix electric e city zip bike in india
lectrix electric e city zip bike in india

lectrix electric e city zip bike में आपको 2 किलो वाट की बैटरी दी गई है, जो की 5 घंटे में चार्ज हो जायगी । इसमें आपको दो पॉवर मोड़ दिए जायेंगे, एको और पॉवर मोड़, जिसमे इसकी रेंज भी अलग अलग होगी। इसमें टॉप स्पीड 45 किलोमीटर/घंटे मिलेगी, जो की एक इलेक्ट्रिक ज़िप के लिए प्रयाप्त होती है। इसे फुल चार्ज करने के बाद इससे 75 किल्लोमीटर की दुरी तय कर सकते है।

What is the top speed of the Lectrix EV

e city zip bike टॉप स्पीड 45 किलोमीटर है, यह स्पीड एक इलेक्ट्रिक ज़िप के अनुसार बहुत अच्छी है, इसे आप अपने बहुत सरे काम और जरुरत को पूरा कर सकते है। इस गाड़ी का टोटल वजन ही 65 किलो होने के कारण यह बहुत ही आराम से चलती है।

lectrix electric e city zip bike specifications

SpecificationsDetails
Battery Capacity2 kWh Lithium-ion
RangeUp to 75 km (single charge)
Motor1300 W BLDC
Torque10 Nm
Top Speed45 kmph
Kerb Weight65 kg
Seat Height760 mm
Ground Clearance165 mm
Wheelbase1300 mm
Charging Time4-5 hours
Colors AvailableRed, Blue, White, Black, Silver,Green
Price (Ex-showroom)₹80,000 से ₹90,000

Conclusion

जैसा कि आप जानते हैं कि वर्तमान समय में भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते काफी नई-नई टेक्नोलॉजी के गाड़ियां मार्केट में लॉन्च दिन या दिन हो रही है। इसमें से डिसाइड करना की कौन सा इलेक्ट्रिक वाहन हमें खरीदना चाहिए या काफी मुश्किल हो गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमारी टीम के द्वारा यह स्कूटर काफी रिसर्च और एक खरीदार को ध्यान में रख कर आपके सामने इसका रिव्यू दिया गया है।

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट के साथ बने रहे और अपने दोस्तों के बीच शेयर करना ना भूले!

Read more:

Leave a comment

You cannot copy content of this page