Aera electric bike launch in India 2024

Aera electric bike launch in India 2024: इंडिया कि पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च होने जा रही है। यह मोटरसाइकिल matter के द्वारा बनी हुई है, इंडियन स्टार्टअप द्वारा बनाई जा रही है, यह सबसे महतवपूर्ण बात है । यह बाइक बहुत ही जायदा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, इसके लुक और परफॉरमेंस और कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है ।

यदि आप इस बाइक के बारे में विस्तार में जानना चाहते है, तो इस लेख के साथ बने रहे, इसमें बाइक के फीचर, बैटरी, range और लॉन्च कब होगी ससारी जानकारी जानेगे ।

Aera electric bike launch in India 2024

बाइक कि लॉन्च date को लेकर ऑफिसियल कोई भी अनोउंसमेंट नहीं किया गया है । लकिन यह बहुत ही जल्द भारतीय बाजार में उतारी जायगी । बाइक अभी manufacture फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके बाद से सभी भारतीय जनता इसके बारे में जानने के लिए उतासुक है ।

Aera electric bike Features

Aera electric bike launch in India 2024
Aera electric bike launch in India 2024

इसमें शानदार फीचर देखने के लिए मिलेंगे जैसे कि डिजिटल क्लस्टर जिसकी मदत से आप आसानी से बैटरी कि पॉवर का देख सकते है और बाइक स्पीड भी देख सकते है । इसमें आपको बहुत से और भी शानदार फीचर देखने के लिए मिलेंगे, जैसे कि फ़ोन कनेक्शन सिस्टम और भी बहुत कुछ जो आपको इस बाइक में देखने के लिए मिलेगा ।

Aera electric bike battery

बाइक में 5.2 kwh कि पॉवर और बड़ी बैटरी देखने के लिए मिलेगी और इसकी range लगभग 150 किलोमीटर तक रहेगी । यानि इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद आसानी से इसे 150 किलोमीटर तक चला सकते है । इसके अलावा इसमें भी आपको 2 variant देखने के लिए मिलेंगे जिसमे एक में 5kwh कि बैटरी दी जायगी, जिसकी range 125 किलोमीटर रहेगी । इसे फुल चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगेगा ।

Aera electric bike pros

Aera electric bike बाइक आपको बहुत से फयदे देख सकते है, जैसे कि लॉन्ग range, पॉवर फुल बैटरी और मोटर, मैन्युअल गियरबॉक्स, डिस्क ब्रेक्स ABS के साथ, इसके अलावा इसमें आपको बहुत से अलग अलग कलर भी देखने के लिए मिल जायेंगे ।

Aera electric bike Price

बाइक कीमत भारत में अलग अलग होगी, शुरवाती 5000 बाइक के लिए इसकी कीमत रहेगी 1,73,999 रूपये और 5000+ बाइक के लिए इसकी कीमत रहेगी 1,83,999 रूपये । लकिन अभी तक बाइक को लेकर इसकी ओफ्फिकल Announcement नही किया गया है ।

Aera electric bike specifications

FeatureMatter Aera 5000Matter Aera 5000+
Battery Capacity5kWh5.2kWh
Range125km150km
Top Speed100km/h100km/h
Motor Power10.5kW10.5kW
Torque520Nm520Nm
TransmissionFour-speed manual gearboxFour-speed manual gearbox
Cooling SystemLiquid-cooledLiquid-cooled
BrakesDisc brakes front and rear with ABSDisc brakes front and rear with ABS
Charging TimeApproximately 5 hoursApproximately 5 hours
Color OptionsBlaze Red, Cosmic Black, Cosmic Blue, Glacier White, Nord GreyBlaze Red, Cosmic Black, Cosmic Blue, Glacier White, Nord Grey
PriceRs 1,73,999Rs 1,83,999
ProsLong range, Powerful motor, Manual gearbox, Disc brakes with ABS, Multiple color optionsLong range, Powerful motor, Manual gearbox, Disc brakes with ABS, Multiple color options

Aera electric bike top speed

Aera electric bike कि टॉप स्पीड है 100km/h, जो एक इलेक्ट्रिक बाइक के मुकाबले काफी शानदार है । इसके अलावा इसके अपग्रेड वर्शन में आपको और भी जायदा अपडेट देखने के लिए मिल सकते है, इसकी स्पीड को लेकर ।

Read More:

Leave a comment

You cannot copy content of this page